UP Police Paper Leak 2024: क्या यूपी पुलिस भर्ती का पेपर हुआ लीक? क्या बोर्ड लेगा re-exam

Sakshi Singh
5 Min Read

UP Police Paper Leak 2024: क्या UP Police Constable का पेपर हुआ लीक? क्या छात्रों को देना पड़ेगा Re-exam? आखिर बोर्ड ने क्या कहा? आइए जानते हैं। दोस्तों हाल ही में UP Police Constable की परीक्षा हुई है 17 फरवरी 2024 और 18 फरवरी 2024 को। UP Police Constable की परीक्षा 48 लाख कैंडीडेट्स ने दी है और यह परीक्षा देने के बाद ही सोशल मीडिया पर एक खबर बड़ी तेजी से फैल रहा है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल का पेपर लीक हो गया था। जिन बच्चों ने सेकंड शिफ्ट का पेपर दिया है उन बच्चों का पेपर लीक हो गया था यह खबर तेजी से पुरे सोशल मीडिया पर फैल रही है।

जैसा कि हम सब देख पा रहे हैं कि X पर भी #UP_Police_Leak, #uppolicepaperleak, #YogiAdityanath का हैशटैग बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है तो क्या दोस्तों सच में यूपी पुलिस कांस्टेबल का पेपर लीक हो गया था परीक्षा से पहले ही? क्या बोर्ड दोबारा से इसका एग्जाम लेगा? आइए जानते हैं पूरा मामला।

UP Police Paper Leak 2024 news

यूपी पुलिस कांस्टेबल के परीक्षा के बाद यह खबर बड़ी तेजी से फैल रही है कि यूपी पुलिस का पेपर लीक हो चुका है परीक्षा से पहले ही। सोशल मीडिया पर तमाम लोग CM को टैग करके स्क्रीनशॉट के माध्यम से यह बताना चाह रहे हैं कि यूपी पुलिस का पेपर लीक हो चुका था पहले ही और ऐसे ही ढेर सारी खबरें सोशल मीडिया पर चल रही हैं। मगर आप और हम यहां यह जानने आए हैं कि क्या यह बात सच है आइए जानते हैं यूपी बोर्ड का क्या कहना है।

UP बोर्ड का क्या कहना है?

सोशल मीडिया पर वायरल खबर जिसमें यह बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस का पेपर लीक हो चुका है इस पर यूपी बोर्ड का यह कहना है कि “प्रारंभिक जांच में पाया गया कि अराजक तत्वों द्वारा ठगी के लिए Telegram की Edit सुविधा का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर पेपर लीक संबंधी भ्रम फैलाया जा रहा है।बोर्ड एवं @Uppolice इन प्रकरणों की निगरानी के साथ इनके सोर्स की गहन जांच कर रहा है। परीक्षा सुरक्षित एवं सुचारू रूप से जारी है।”

60 हजार से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती

यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा 48 लाख लोगो ने दी है और इस 48 लाख लोगो में से 6244 पदों पर ही कैंडीडेट्स की भर्ती होनी है। आपको यह भी बता दे कि जो यह खबर सोशल मीडिया पर फैल रही है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल का पेपर लीक हो चुका था। इस खबर को फैलाने वाले जूठे 122 लोगों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है क्योंकि वह सिर्फ गलत खबरें फैला रहे थे वाकई में ऐसा हुआ है या नहीं इसकी जांच यूपी पुलिस ने अभी जारी रखी है।

Is up police 2024 paper leaked?

यूपी पुलिस ने इसकी जांच अभी जारी रखी है अभी तक इसका कोई खुलासा नहीं हुआ है कि पेपर लीक हुआ भी है या नहीं मगर जो ऐसी झूठी खबर फैला रहा था उन्हें अप पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है यह खबर फैलाने वाला कोई एक दो व्यक्ति नहीं बल्कि 244 लोग थे और इन 244 लोगों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

UP Police Constable Paper Leak Re Exam Update

हालांकि अभी तक ऐसी कोई अपडेट नहीं आई है कि पेपर लीक हुआ भी है या नहीं तो इसका री एग्जाम होगा या नहीं इस बात पर भी कोई अपडेट नहीं है मगर कई सारे छात्र यह कह रहे हैं कि उन्हें री एग्जाम देना है। क्या आप भी री एग्जाम देना चाहते हैं यह बात हमें कमेंट सेक्शन में लिखकर जरूर बताएं।

Share This Article
नमस्ते दोस्तों मेरा नाम साक्षी सिंह है और मैं भारत सरकार द्वारा सर्टिफाइड डिजिटल मार्केटर हूं और एक फुल टाइम ब्लॉगर हूं मुझे ब्लागिंग में 2 साल का अनुभव है। Citizen News मैं आपका स्वागत है। आप हमारी वेबसाइट पर टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और ट्रेंडिंग चीजों के बारे में पढ़ सकते हैं।