Ysense se paise kaise kamaye: इस वेबसाइट से कमाओ 1 लाख रुपये महीना

Sakshi Singh
10 Min Read

Ysense se paise kaise kamaye: दोस्तों अगर आप उन लोगों में से हो जो दिन के कुछ घंटे निकाल कर कुछ काम करना चाहते हैं और पैसे कमाना चाहते हैं। तो एक ऐसी वेबसाइट है जिससे आप रोजाना कम से कम 2 घंटे काम करके महीने का 1 लाख रुपए कमा सकते हैं। “YSense” एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर आप छोटे-मोटे टास्क को पूरा करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इस वेबसाइट में आपको कमाने के अनेक विकल्प मिलते हैं जैसे इसमें आप Survey को पूरा करके पैसे कमा सकते हैं, गेम्स खेल के कमा सकते हैं, टास्क पूरे करके कमा सकते हैं, Cash offers, Referrals जैसे अनेक फीचर्स इस वेबसाइट पर है जिससे आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

आज के इस लेख में हम यह जानेंगे कि YSense क्या है, YSense पर अकाउंट कैसे बनाना है, कमाने के क्या तरीके हैं, कमाई कैसे करनी है, जो कमाई इस वेबसाइट पर होगी उसको Withdrawal करके अपने बैंक अकाउंट में कैसे लेना है जैसी सभी जानकारी इस लेख में आपको मिलेगी तो इस लेख को ध्यान पूर्वक अंत तक पढ़ना ना भूले।

YSense क्या है??

YSense एक Paid-To-Click (PTC) ऑनलाइन वेबसाइट है जिसमें छोटे-मोटे टास्क को पूरा करके रोजाना पैसे कमा सकते हैं। अगर आप एक स्टूडेंट है, हाउसवाइफ है या बेरोजगार है और यह चाहते हैं कि आप कम से कम दिन भर में कुछ घंटे निकाल कर कुछ पैसे कमा ले तो यह वेबसाइट आपके लिए है। क्योंकि इस वेबसाइट पर अगर आप रोजाना 2 घंटे काम करते हैं तो आप महीने का 1 लाख रुपए बड़ी आसानी से निकाल सकते हैं। इस वेबसाइट पर कमाने के 4 से 5 तरीके हैं जैसे survey को पूरा करना, cash offers, Refferal program, Ads देखना और यह सभी अगर आप रोजाना करते हैं तो आपको डेली बेसिस पर बोनस भी मिलता है । शायद इसीलिए ज्यादातर युवा इस वेबसाइट पर आकर्षित हो रहे हैं क्योंकि इसमें आसानी से करने वाले टास्क को पूरा करके आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं वह भी सिर्फ घर बैठे।

YSense पर पैसे कमाने के तरीके क्या है??

YSense पर पैसे कमाने के कई तरीके हैं आइए इन तरीको को विस्तार से जानते हैं:

  1. Survey को पूरे करना:
    YSense पर लोग सबसे ज्यादा कमाई survey पूरे करके करते हैं। सबसे पहले आपको अपना प्रोफाइल पूरा करना रहता है जिसके कारण आपको उस हिसाब से survey मिलते हैं और हर एक survey पूरा करने पर आपको एक राशि प्रदान होती है और यह survey रोजाना आते हैं। आपको रोजाना वेबसाइट पर आना होता है और survey को पूरा करना होता है। survey में पूछे जाने वाले सवाल का जवाब आपको सच देना होता है अगर आप इसमें गलत जवाब देते हैं तो आप अपनी राशि को खो देते है। तो पहले आपको सवाल ध्यान पूर्वक पढ़ना है और उसके बाद survey भरना है।
  2. ऑफर्स को पूरा करना:
    YSense पर रोजाना कई तरह के ऑफर्स उपलब्ध होते हैं जैसे कि फ्री में आपको कोई एप्लीकेशन डाउनलोड करना रहता है, किसी वेबसाइट पर साइन अप करना रहता है, वीडियो देखना होता है, AD देखनी होती है या कुछ टास्क पूरे करने होते हैं। इन सभी में से आप उन्ही ऑफर्स को चुने जो आप पूरा कर सकते हैं और ऑफर्स को पूरा करते आपको राशि प्रदान हो जाती है।
  3. टास्क को पूरा करना:
    YSense पर जो लोग सबसे ज्यादा पैसे कमाते हैं वह कमाते हैं टास्क को पूरा करके, इसमें आपको छोटे-मोटे टास्क मिलते हैं रोजाना जो आपको पूरे करने रहते हैं। जैसे कि आपको कोई टेक्स्ट को कॉपी करना रहता है और कहीं पेस्ट करना रहता है, कोई फोटो पर आपको टैग लगाना रहता है, ऐसे ही छोटे-छोटे टास्क उसमें रहते हैं जो आपको बताए जाते हैं कि यह टास्क है आपको इसे पूरा करना है। ध्यान से अच्छे से टास्क को एक बार पढ़ लीजिए और उसके बाद उसे पूरा कर लीजिए पूरा करने पर आपको राशि प्रदान हो जाती है।
  4. रेफरल प्रोग्राम के जरिए:
    अगर आप रोजाना YSense का उपयोग करके पैसे कमाते हैं तो आप इस वेबसाइट के बारे में अपने दोस्त और परिवार को भी बता सकते हैं। अगर आप अपना लिंक अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर करते हैं और आपकी ही लिंक से वह वेबसाइट पर आते हैं और कमाई करते हैं तो कुछ राशि आपको भी प्रदान होती है।
  5. डेली बोनस के जरिए:
    अगर आप रोजाना YSense का इस्तेमाल करते हैं और लगातार 7 दिनों तक YSense पर आकर टास्क पूरे करते हैं और पैसे कमाते हैं तो आपको 7 दिनों के बाद डेली बोनस भी मिलना शुरू हो जाता है।

YSense पर अपनी प्रोफाइल कैसे बनाएं??

  • YSense पर अपनी प्रोफाइल बनाने के लिए सबसे पहले आपको इसकी अधिकारी वेबसाइट पर जाना है, अधिकारी वेबसाइट का लिंक हमने नीचे टेबल में दिया है।
  • वेबसाइट पर आने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का पेज खुल कर आ जाएगा।
  • अब आपके दाहिने साइड में आपको एक Sign up का फॉर्म दिख रहा होगा जिसमें आपको अपना Email डालना है और एक Password बना लेना है और Join now के बटन पर क्लिक करना है।
  • Join now पर क्लिक करने के बाद आपसे आपका नाम पूछा जाएगा आपको यहां लिखना है और Next step पर क्लिक करना है।
  • Next step पर क्लिक करने के बाद आप YSense पर Sign up हो जाएंगे और आपके सामने कुछ इस तरह का पेज खुल कर आ जाएगा।
  • इस पेज में आप नीचे देख सकते हैं कि कमाने के लिए आपके पास क्या-क्या विकल्प है, आप यहां पर Paid Surveys, Cash Offers, Referrals जैसे चीजों को पूरा करके कमाई आसानी से कर सकते हैं।
  • और उसके नीचे आप देखेंगे कि आपकी सारी Details दी गई है, आप जो भी कमाई करते हैं वह नीचे Life Time Total Earnings और Available Balance में add on होती जाएगी और यही से आप अमाउंट को withdrawal भी कर सकते हैं।

Ysense पर हम कितने पैसे कमा सकते हैं??

दोस्तों अगर आप YSense पर कम से कम आधा घंटा भी काम करते हैं survey को पूरा करके आप ₹800 तक कमा सकते हैं और यदि आप रोजाना दो घंटा भी YSense पर survey पूरा करते है, ऑफर्स पूरे करते है, टास्क पूरे करते है, तो आप रोजाना 2 घंटे काम करके ₹3200 तक कमा सकते हैं इसका मतलब आप अगर रोजाना एक महीने तक यह काम करते हैं तो आप आसानी से महीने का 1 लाख रुपये कमा सकते हैं।

YSense से पैसे कैसे withdrawal करे??

जब आपकी कमाई 10 डॉलर मतलब भारतीय पैसे में ₹800 से ज्यादा हो जाती है तो आप इस अमाउंट को अपने Paypal अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए आप अपना Paypal अकाउंट पहले से ही बना ले और $10 जल्द से जल्द करने की कोशिश करें ताकि आपको यह पता चल जाएगा कि YSense से पेआउट मिलता है और यह कोई फर्जी वेबसाइट नहीं है।

निष्कर्ष

YSense एक वैध PTC प्लेटफॉर्म है जो आपको घर बैठे थोड़ी बहुत कमाई करने का मौका देता है। हालांकि, इससे आप अमीर नहीं बन पाएंगे। अगर आप थोड़ा अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं और आपके पास खाली समय है, तो YSense को जरूर ट्राई करें। लेकिन ध्यान रखें कि YSense को अपनी मुख्य कमाई का जरिया न बनाएं।

अस्वीकरण

यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है। YSense से होने वाली किसी भी कमाई या नुकसान के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं। किसी भी ऑनलाइन कमाई से जुड़ने से पहले खुद रिसर्च जरूर करें।

ActionLink
RegistrationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Our Telegram GroupClick Here
Join Our Whatsapp GroupClick Here

Share This Article
नमस्ते दोस्तों मेरा नाम साक्षी सिंह है और मैं भारत सरकार द्वारा सर्टिफाइड डिजिटल मार्केटर हूं और एक फुल टाइम ब्लॉगर हूं मुझे ब्लागिंग में 2 साल का अनुभव है। Citizen News मैं आपका स्वागत है। आप हमारी वेबसाइट पर टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और ट्रेंडिंग चीजों के बारे में पढ़ सकते हैं।