Amazon Work From Home Jobs For 12th Pass: ऐसे करे आवेदन

Sakshi Singh
7 Min Read

Amazon Work From Home Jobs For 12th Pass: अगर आप 12वीं पास है और वर्क फ्रॉम होम जॉब की तलाश कर रहे है तो अमेज़न लेकर आगया है घर बैठे कमाई करने का शानदार मौका। आज के इस डिजिटल युग में घर बैठे कमाई करने का सपना हर किसी का होता है। अगर आपने 12वीं पास कर ली है या कर रहे है और आगे की पढ़ाई करने की सोच रहे हैं या फिर नौकरी करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए अमेज़न वर्क फ्रॉम होम जॉब्स एक बेहतरीन विकल्प हैं।

अमेज़न दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी है, जो ना सिर्फ सामान बेचती है बल्कि कई तरह की सर्विसेज भी ऑफर करती है। इन सर्विसेज को मैनेज करने के लिए कंपनी को लगातार कर्मचारियों की ज़रूरत पड़ती है इसीलिए कंपनी वर्क फ्रॉम होम जॉब्स ऑफर करती है। इन जॉब्स में से कई ऐसे जॉब्स हैं जिनके लिए किसी खास डिग्री या अनुभव की आवश्यकता नहीं होती है, बल्कि सिर्फ 12वीं पास होना और कुछ जरूरी स्किल्स का होना ही काफी होता है। अगर आप भी 12वी पास है और अमेज़न में काम करके कामना चाहते है अच्छे पैसे तो इस लेख को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़िए।

अमेज़न वर्क फ्रॉम होम जॉब्स के फायदे

अमेजॉन वर्क फ्रॉम होम जॉब्स करने के कई फायदे हैं जो कि हमने नीचे बताए हैं:

  • अमेजॉन में जॉब करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप जब मर्जी चाहे तब इसमें आप काम कर सकते हैं। अगर आपका मन दिन में काम करने का है या रात में काम करने का है तो आप कभी भी काम कर सकते हैं अपने अनुसार।
  • अमेजॉन में काम करने के लिए आपको कहीं भी ऑफिस जाने की जरूरत नहीं है यह काम आप घर बैठे कर सकते हैं।
  • अमेजॉन वर्क फ्रॉम होम जॉब में आपको सैलरी भी अच्छी मिलती है और अगर आपका काम उन्हें पसंद आता है तो बोनस भी मिलता है।

12वीं पास के लिए अमेजॉन क्या वर्क फ्रॉम होम जॉब देता है?

12वीं पास के लिए अमेजॉन में ढेर सारी जॉब्स उपलब्ध है और वह कौन सी है आओ जानते हैं:

  • डाटा एंट्री ऑपरेटर: डाटा एंट्री ऑपरेटर की जॉब में आपको कंप्यूटर या लैपटॉप में डाटा दर्ज करना होता है, इसमें आपको प्रोडक्ट की जानकारी, ग्राहक की जानकारी और भी ढेर सारी जानकारी को डेटाबेस में दर्ज करना होता है। इस जॉब के लिए आपकी टाइपिंग स्पीड अच्छी होनी चाहिए और आपको कंप्यूटर की थोड़ी बहुत जानकारी होनी चाहिए।
  • सोशल मीडिया एडमिन: अगर आप सोशल मीडिया पर रहते हैं‌ और कंटेंट बनाने में रुचि रखते हैं तो यह जॉब आपके लिए ही है। इस जॉब में आपको अमेजॉन के सोशल मीडिया पेज को मैनेज करना होता है जिसमें आपको कंटेंट पोस्ट करना रहता है और ग्राहक के कॉमेंट्स का जवाब देना होता है और अपने फॉलोवर्स से बातचीत करनी होती है।
  • कस्टमर सपोर्ट एसोसिएट: कस्टमर सपोर्ट एसोसिएट की जॉब में आपको ग्राहकों के ईमेल और फोन कॉल का जवाब देना होता है उन ग्राहकों की जो भी समस्या होती है उन्हें सुनकर उनकी समस्या का समाधान निकालना आपकी जिम्मेदारी होती है। इस जॉब को करने के लिए आपको हिंदी आना चाहिए और आपकी कम्युनिकेशन स्किल अच्छी होनी चाहिए और इसी के साथ अमेजॉन के प्रोडक्ट की भी जानकारी आपको होनी जरूरी है।
  • कंटेंट मॉडरेटर : कंटेंट मॉडरेटर की जॉब में आपको अमेजॉन की वेबसाइट पर जो भी प्रोडक्ट डाले जाते हैं उनका रिव्यू करना होता है यह सुनिश्चित करना होता है कि वह प्रोडक्ट, वह कंटेंट अमेजॉन की पॉलिसी के अनुसार है या नहीं। इस जॉब को करने के लिए आपको हिंदी भाषा आनी चाहिए और आपको ऑनलाइन कंटेंट की जानकारी होनी चाहिए।

अमेजॉन वर्क फ्रॉम होम जॉब में आवेदन कैसे करें??

अमेजॉन वर्क फ्रॉम होम जॉब में आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें:

  • अमेजॉन वर्क फ्रॉम होम जॉब में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अमेजॉन जॉब्स की अधिकारी वेबसाइट पर जाना है, वेबसाइट का लिंक हमने नीचे टेबल में दिया है।
  • वेबसाइट पर पहुंचने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का स्क्रीन दिखाई देगा।
  • यहां सर्च मैं आपको लिखना है Remote Job और आपको सर्च के बटन पर क्लिक करना है। लोकेशन डालने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह जॉब हम घर बैठे करने वाले हैं।
  • सर्च करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का पेज ओपन हो जाएगा जिसमें ढेर सारी वर्क फ्रॉम होम जॉब्स उपलब्ध मिलेगी।
  • इसमें आप सेलेक्ट भी कर सकते हैं कि आपको यह जॉब फुल टाइम करनी है या पार्ट टाइम करनी है। आपको जो भी करना है उसको सेलेक्ट कर लीजिये।
  • सिलेक्ट करने के बाद अपने अनुसार एक जॉब पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपको दी हुई सारी जानकारी अच्छे से पढ़ लेनी है ताकि आपको इस जॉब में क्या करना है और क्या नहीं यह सारी चीज अच्छे से समझ आ जाए।
  • सारी जानकारी पढ़ने के बाद दाहिने साइड में ऊपर Apply now का ऑप्शन मिलेगा वहां से आप इस जॉब के लिए अप्लाई कर दें।
  • अप्लाई करते वक्त आपको अपना रिज्यूम भी सबमिट करना रहेगा।
  • रिज्यूम के साथ आपसे जो भी जानकारी मांगी जाएगी वह आपको अच्छे से पढ़ कर भरनी है और सबमिट कर देना है।
  • सबमिट करने के कुछ ही दिनों बाद अमेजॉन की तरफ से आपको एक ईमेल आएगा जिसमें यह बताया जाएगा कि आप इस जॉब में सिलेक्ट है या नहीं।

ActionLink
RegistrationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Our Telegram GroupClick Here
Join Our Whatsapp GroupClick Here

Read More: Work From Home Job For Students: घर बैठे कमाए 20 से 25,000 रुपये महीना

Share This Article
नमस्ते दोस्तों मेरा नाम साक्षी सिंह है और मैं भारत सरकार द्वारा सर्टिफाइड डिजिटल मार्केटर हूं और एक फुल टाइम ब्लॉगर हूं मुझे ब्लागिंग में 2 साल का अनुभव है। Citizen News मैं आपका स्वागत है। आप हमारी वेबसाइट पर टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और ट्रेंडिंग चीजों के बारे में पढ़ सकते हैं।