QR Code Mehendi Design: अगर भाई नहीं देता है रक्षाबंधन पर पैसे तो लगाइए यह क्यूआर कोड वाली मेहंदी

Sakshi Singh
3 Min Read

QR Code Mehendi Design: आए दिन सोशल मीडिया पर हर दिन एक नया सा ट्रेंड देखने को मिलता है। और त्योहार के समय में तो ये ट्रेंड और भी ज्यादा बढ़ जाता है। हाल ही में आ रहा है ये त्यौहार जो भाई बहन के नाम से प्रसिद्ध है। जी हां ये है राखी का त्यौहार, रक्षाबंधन।

रक्षा बंधन के त्यौहार में हम सब क्या करते हैं ये तो सभी लोग जानते हैं। मगर क्या आप यह जानते हैं कि कुछ बहना तो इस त्योहार पर मेहंदी भी लगाती है। पूरे सोशल मीडिया पर वायरल चल रही है ये क्यूआर कोड वाली मेहंदी।

Image source: yash mehndi instagram

आख़िर क्यों वायरल हुई ये क्यूआर कोड वाली मेहंदी ??

ये मेहंदी वायरल हुई इसके अनोखेपन से। साधारण मेहंदी तो सबने देखी है और शादियों में लगने वाली सुंदर मेहंदी भी हर किसी ने देखी है। मगर रक्षाबंधन पर ये क्यूआर कोड वाली मेहंदी लोगो ने पहली बार देखी। इतनी अनोखी मेहंदी देख लोगो को कुछ अलग देखने मिला और सबने इसे पसंद किया इसलिए ये वायरल भी हुआ।

क्यूआर कोड वाली मेहंदी पुरे सोशल मीडिया पर वायरल

यह क्यूआर कोड वाली मेहंदी पुरे सोशल मीडिया पर वायरल है। “यश मेहंदी” के नाम से इंस्टाग्राम पर एक अकाउंट है। इन्होंने ये क्यूआर कोड वाली मेहंदी का वीडियो अपलोड किया है। इस वीडियो में एक लड़की ने अपने हाथो पर क्यूआर कोड वाली मेहंदी लगाई होती है और एक लड़का इसे पेटीएम के स्कैनर से स्कैन करता है और वह कोड स्कैन हो जाता है।

मगर आप जब इस वीडियो को ध्यान से देखेंगे तब आपको पता चलेगा कि ये वीडियो फर्जी है। इस वीडियो को मोबाइल फोन की गैलरी से चलाया जा रहा था। और ये क्यूआर कोड स्कैन नहीं हुआ है।

इस वीडियो के डिस्क्रिप्शन में आपको ये भी देखने को मिल जाएगा कि उन्होंने इस बात को कबूला भी है और कहा है कि ये वीडियो बस मनोरंजन के लिए बनाई गई है। उन्होंने पेटीएम का स्क्रीन रिकॉर्डिंग इस मेहंदी के वीडियो के साथ एडिट कर दिया है और ये क्यूआर कोड स्कैन नहीं होता है।

अगर आप उन लोगों में से हो जो रक्षाबंधन के त्यौहार पर मेहंदी लगाना पसंद करते हैं, तो आप ये मेहंदी अपने शौक के लिए लगा सकते हैं। इससे आपकी मेहंदी खूबसूरत के साथ-साथ अनोखी भी लगेगी।

ये क्यूआर कोड वाली मेहंदी देख लोगों ने क्या कहा ??

ये वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसने अभी तक 4 लाख से भी ज्यादा व्यूज कवर कर लिया है। किसी ने कहा कि “आइडिया मस्त है” तो किसी ने पकड़ लिया कि ये वीडियो फर्जी है।

Share This Article
नमस्ते दोस्तों मेरा नाम साक्षी सिंह है और मैं भारत सरकार द्वारा सर्टिफाइड डिजिटल मार्केटर हूं और एक फुल टाइम ब्लॉगर हूं मुझे ब्लागिंग में 2 साल का अनुभव है। Citizen News मैं आपका स्वागत है। आप हमारी वेबसाइट पर टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और ट्रेंडिंग चीजों के बारे में पढ़ सकते हैं।